Firefox मौजूदा और नए add-ons को स्थापित होने से रोक रहा है|

नयी सूचनाएँ:

 

  • कुछ उपभोक्ता जानकारी दे रहे है की उन्हे “about:studies” मे “hotfix-update-xpi-signing-intermediate-bug-1548973” study सक्रिय नही मिल रहा है। work-around के बजाय, जो बाद मे परेशानियाँ पैदा कर सकती है, हम प्रभावशाली ढंग से सलाह दे रहे है की आप प्रतिक्षारत रहे। अगर आपके लिए ये संभव है की आप hotfix प्राप्त कर सकते है तो, आप इसे इसके प्रथम प्रकाशन के 24 घंटे पश्चात  6 PM EDT, तक ले ले।बाकी सभी के लिए, हम एक स्थायी रूप वाले हल पर काम कर रहे है।(May 5, 00:54 EDT)
  • समूह में कुछ work-arounds के बारे में बातचीत चल रही है।ये सभी अनुसंशित नही है और हमारे हल के साथ मेल नही खा सकते।हम आपको हमारे द्वारा अनुसंशित सूचनाएँ बतायेंगे जब वो उपलब्ध होगी।आपके धैर्य की हम सराहना करते है।(May 4, 15:01 EDT)

 

देर शाम शुक्रवार 3 मई, हम लोग एक मुद्दे से अवगत हुए जिससे Firefox मौजूदा और नए add-ons को स्थापित होने से रोक रहा है। हमारे Firefox उपभोक्ताओं को हुई किसी भी प्रकार की हुई असुविधा के लिए हम खेद व्यक्त करते है।

हमारे दल ने इसे पहचान कर सभी प्रकाशित Beta और Nightly Firefox उपभोक्ताओं के लिए एक हल प्रसारित किया है। कुछ ही घंटो में यह स्वचालित रूप से पृष्ठभूमि में लागू हो जाएगी। Add-ons को दोबारा कार्यरत करने के लिए कुछ भी क़दम उठाने की ज़रूरत नही है।

कम समय में इस हल को उपलब्ध कराने के लिए, हम Studies system का उपयोग कर रहे हैं। यह System डिफ़ॉल्ट रूप से चालू रहेगा, और जबतक Studies बंद ना किए हो तब तक कोई कार्यवाही करने की ज़रूरत नही है । Firefox उपभोक्ता निम्न तरीक़े से देख सकते है अगर उन्होंने Studies चालू किया रहेगा:

* Firefox Options/Preferences -> Privacy & Security -> Allow Firefox to install and run studies (सेटिंग्स के लिए नीचे स्क्रोल करे)

* Add-ons दोबारा शुरू होने पर Studies को दोबारा बंद किया जा सकता है।

 

Firefox में Study को लागू होने में 6 घंटे लग सकते है। अगर हल लागू हुआ है तो आप स्थान पट्टी में “about:studies” प्रविष्ट करके देख सकते है। अगर हल सक्रिय है, तो आप “hotfix-update-xpi-signing-intermediate-bug-1548973” देखेंगे।

आप शायद “hotfix-reset-xpi-verification-timestamp-1548973” भी देख सकते है, जोकि हल का ही एक हिस्सा है और शायद सक्रिय studies या सम्पादित studies हिस्से में होगा।

हम लोग एक सामान्य हल पर कार्य कर रहे है जो Studies system का उपयोग नही करेगा और नीचे दिए गये ब्लॉग पोस्ट को अद्यतन करते रहेंगे।

हम लोग किए गये प्रयासों के बारे में इस पोस्ट मे अद्यतन करते रहेंगे और आने वाले दिनो मे संतोषजनक सुधारों के बारे में अवगत कराते रहेंगे।

ज़्यादा जानकारी के लिए पढ़े: https://blog.mozilla.org/addons/2019/05/04/update-regarding-add-ons-in-firefox/?fbclid=IwAR0RfJTcs-SCyWeorZ-7IOpLBLEJA1Fi5TnLgiMkDixZMkO59jo1_3AwAbc

 

अतिरिक्त जानकारी के स्रोत:

– चंदन कुमार बाबा

No comments yet

Post a comment

Post your comment